TRAVEL GUIDES

Breaking News

गरीबी से परेशान युवक ने चूहों को बनाया ड्रग्स तस्कर, कमाई जानकर पुलिस के उड़े होश

नयी दिल्ली, गरीबी के चलते आपने कई लोगो को कड़ी मेहनत करके अमिर बनते हुए देखा होगा लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हे जो बिना मेहनत करे गैर कानूनी काम कर के रातो रात अमिर बनने का ख्वाब देखते हे लेकिन एक न एक दिन उन्हें पुलिस पकड़ ही लेती हे जिसके बाद उनकी ज़िंदगी जेल की चार दीवारी के बिच गुजरती हे ऐसा ही मामला उत्तरी ब्राज़ील से सामने आया जहा आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए.

आपको बतादे की उत्तरी ब्राज़ील के अरागुएना में बारे द ग्रेटा जेल के पुलिस कर्मी केदियो के पास से लगतार मिल रही ड्रग्स से परेशान थे जिसके बाद पुलिस अधिकारी के द्वारा जेल में कुछ अधिकारियों की एक ख़ास टीम यह पता लगाने के लिए बनाई गई की इतनी कठोर सुरक्षा के बाद भी केदियो तक मादक पदार्थ कैसे पहुंच रहा हे जिसके लिए थे ग्रेटा जेल में हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए जब अधिकारियों ने केमरो की रिकॉर्डिंग देखि तो उनके पेरो तले जमीन खिसक गई.

पुलिस अधिकारियों ने देखा की जेल में अलग अलग जगह पर दीवारों में कई सुराख थे जिनसे कुछ चूहे जेल के अंदर आते थे जिनके शरीर पर मादक पदार्थ बंधा होता था जो की केदियो तक पहुंचाया जाता था जब इन चूहों के मालिक से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया की उसके पास एक समय में खाना खाने के लिए भी पैसे नहीं थे जब वह जेल में अपने एक कैदी मित्र से मिलने पहुंचा तो उसने उन्हें ड्रग के बदले पैसे देने का ऑफर दिया जो बहुत ज्यादा था.

बहुत सोच विचार के बाद व्यक्ति ने कुछ चूहे के नवजात बच्चो को पकड़ा और उन्हें जन्म से ही एक ख़ास व्यंजन खिलाया जब 2 3 महीने के बाद चूहे बड़े हुए तो उसने जेल में वह ख़ास व्यंजन अपने मित्र को पहुंचाया ताकि जब चूहे उसे खाने आए तो वह उन्हें पकड़ के ड्रग्स हासिल कर सके. कड़ी ट्रेनिंग के बाद व्यक्ति ने जेल में चूहों के जरिये ड्रग्स पहुंचाने के काम किया और देखते ही देखते उसका यह काम इतना बड़ा हो गया की उसने एक साल के अंदर 300 करोड़ डॉलर की कमाई की जिसमे जेल के अलावा बॉर्डर पार से नशीली चीजों की तस्करी भी शामिल हे.

हालांकि पुलिस के द्वारा जॉर्ज नामक युवक के साथ साथ कई हजार चूहों व छोटे जानवरो को गिरफ्तार किया हे जो की पुरे ब्राज़ील में चर्चा का विषय बना हुआ हे. पुलिस का कहना हे की जब वह आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंचे तो आरोपी ने उन्हे दस हजार डॉलर रिश्वत देने का ऑफर दिया था जिसे सुनकर वह चौंक गए थे. आरोपी इससे पहले खाना चुराने के आरोप में कई बार गिरफ्तार हो चूका हे.    

                 

No comments