TRAVEL GUIDES

Breaking News

अमेरिका में आई नयी बीमारी, बीमारी की वजह से बच्चो में पड़ रहा हे दिल का दौरा

दुनिया में इस वर्ष सबसे ज्यादा प्राकृतिक मार अगर किसी देश ने जेली हे तो वह हे दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका, कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में ही हुआ हे और वहा इसके आकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हे कोरोना की वजह से अमेरिका की अर्थवयवस्था इतनी चरमरा गयी की उसे भारत देश से दवाई मांगनी पड़ गयी इसी बिच अमेरिका में वैज्ञानिको ने दावा किया हे की एक और नयी बीमारी ने अमेरिका में प्रवेश कर लिया हे जिसका बच्चो पर गंभीर परिणाम देखा गया हे ।



कुछ विशेषज्ञो की माने तो यह रहस्मयी बीमारी कोरोना वायरस का ही एक रूप हे और कुछ वैज्ञानिको का दावा हे की यह बीमारी कावासाकी डीसीस की तरह हे जिसकी वजह से बूखार,सीने  व आँखों में जलन, हाथ पैर में सूजन शरीर पर चेचक की तरह धब्बे और सांस लेने में गंभीर दिक्कत पैदा होती हे । अमेरिका में ऐसे 85 बच्चो को भर्ती किया गया हे, जिनमे से कई बच्चो को हार्ट अटेकजैसी बीमारी की वजह से वेंटिलेटर पर रखा गया हे ।



के मुताबिक जिन देशो में कोरोना वायरस फैला हुआ हे वहा बच्चो के माता पिता को ख़ास सावधानिया बरतनी चाहिए क्यों की बच्चे खेल के माध्यम से ऐसी कई संक्रमित चीजों के संक्रमण का शिकार हो जाते हे। इस पोस्ट को अपने परिवार व मित्रो के साथ जरूर साजा करे ।

1 comment: