TRAVEL GUIDES

Breaking News

अगर आपका बच्चा भी लूडो किंग खेलता हे तो यह हे आपके लिए जरुरी खबर,सट्टोरियों की पहली पसंद बन चूका हे

जयपुर, गूगल प्ले पर लोगो की पहली पसंद बन चुके गेम लूडो किंग को पुरे देश में हर उम्र के लोगो के द्वारा खेला जा रहा हे जिससे की 90 के दशक के लोगो के लिए तो बचपन फिर से जीने जैसा लग रहा हे, परन्तु अब यह गेम देश में सबसे बड़ा सट्टे का अड्डा बन चूका हे पेटीएम् व वाट्स एप्प के जरिये जो सट्टा चलाया जा रहा हे उसका आंकड़ा जानकार हम भी हैरान हो गए हे सिर्फ  महाराष्ट्र में करीब एक दिन का आंकड़ा ही 580 करोड़ रूपए के ज्यादा का हे ।



आपको बता दे की सट्टोरियों ने भी अब तकनीक का सहारा लेना शुरू कर दिया हे वाट्स एप्प पर ग्रुप बनाकर उसमे लोगो को जोड़ा  जाता हे तथा एडमिन के नंबर पर एक निश्चित राशि भेज दी जाती हे जिसके बाद सट्टोरियों में से ही एक  व्यक्ति लूडो किंग पर मौजूद ऑप्सशनइ से एक पर रूम बनाया जाता हे जिसे दूसरे व्यक्ति को भेज दिया जीता हे । इस गेम में चाहे कोई भी जीते या हारे परन्तु सट्टोरियो को इसमें एक निश्चित लाभ प्राप्त होता हे, बाकी की रकम एडमिन द्वारा जितने वाले को भेज दी जाती हे ।इसी वजह से लूडो गेम पर सट्टा लगवाने वाले सट्टोरियों को यह बहुत ज्यादा पसंद आ रहा हे क्यों की क्रिकेट व अन्य गेम पर रकम हारने या जितने का खतरा बराबर बना रहता हे ।

हाल ही पेसो को लेकर हुए विवाद में एक युवक की 17 साल के नाबालिग एडमिन के द्वारा हत्या करने पर यह मामला सामने आया हे । जिससे पता चला हे की सटोरिये ये काम बच्चो से करवा रहे हे व देश में लॉक डाउन लगा होने के कारण लोगो के पास आय का कोई साधन नहीं हे नहीं जिस वजह से भी आम  लोगो व सटोरियों दोनों की पहली पसंद बनता जा रहा  हे । हम प्रशासन से इस और ध्यान देने का आग्रह करते हे की लोगो का पता लगा कर उचित कार्यवाही की जानी चाहिए ।

No comments