TRAVEL GUIDES

Breaking News

सरकारी अस्पताल में जन्मा मूषक की शक्ल का बच्चा, अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप

बज्जू के सरकारी अस्पताल में एक अजीबो गरीब शक्ल वाले बच्चे ने जन्म लिया जिसे एकाएक देख कर प्रसव करा रहे अस्पताल के कर्मचारी भी डर गए जिसके बाद एक कर्मचारी ने बच्चे का फोटो खिंच कर वायरल कर दिया. बच्चे की शक्ल चूहे जैसी लग रही है जिसे कई लोग भगवन गणेश के वाहक के रूप में मान कर पूजा अर्चना करने लगे. बच्चे का स्वास्थ अभी नाजुक है जिसके चलते उसको  बीकानेर के राजकीय अस्पताल में रेफर किया गया है.

चिकिसक सुनील तेतरवाल ने बताया की यह एक गंभीर बिमारी है इसे स्पाइनल कॉड भी कहते है इसमें बच्चे की सर की हड्डी नहीं होती है वही कई अंग भी कटे फटे  होते है जिसके कारण आकृति सामान्य शिशु से अलग होती है  यह बीमारी झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा दि जाने वाली खतरनाक दवाइयों के चलते ज्यादा होती है जिसका असर गर्भ में पल रहे बच्चे पर होता है जिससे उसके शरीरिक विकास पर असर पड़ता है.

डॉक्टर ने बताया की गोकुल गाँव की एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल लाया गया था जिसके बाद एकाएक बच्चे की आकृति देख के सभी कर्मचारी डर गए थे हालाँकि बच्चे के स्वास्थ को देखते हुए जच्चा  व बच्चा दोनों को परिजनों के साथ बीकानेर के राजकीय अस्पताल रेफर कर दिया गया है.            

No comments