TRAVEL GUIDES

Breaking News

बारात में बुलाए 300 मेहमान 111 निकले कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे की मोत

पटना का पालेगंज बना बिहार का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट जहा 111 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए है सभी कोरोना पॉजिटिव एक निजी शादी में शामिल हुए थे जहा दूल्हा ही कोरोना संक्रमित था वही शादी के दिन ही तबियत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहा तबियत ज्यादा बिगड़ने पर दूल्हे को रेफर किया गया अस्पताल ले जाते समय दूल्हे की मोत हो गयी थी.  एक साथ इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है.

सूत्रों के अनुसार गत 15 जून को पटना के पालेगंज में शादी का आयोजन किया गया था जहा प्रशासन की और से 50 जनो के शामिल होने का निर्देश दिया गया था परन्तु आयोजकों ने गाइड लाइन की अवहेलना करते हुए 300 से ज्यादा लोगो को विवाह में निमंत्रण दिया जिससे की 111 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए जिसमे टेंट कर्मचारी, खाना बनाने वाले व कई बाराती शामिल है.  विवाह की तस्वीरो में साफ़ दिख रहा है की सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की धज्जिया उड़ाई गई वही सभी बाराती बिना मास्क के नज़र आए.

बताया जा रहा है की दूल्हा गुड़गांव में इंजीनियर के पद पर नौकरी करता था जहा से वह 20 दिन पूर्व ही कार के माधयम से अपने गाँव पंहुचा था दूल्हे में शादी के वक़्त कोरोना के लक्षण मौजूद थे परन्तु लापरवाही दिखाते हुए निजी मेडिकल से दवाई लेकर इलाज किया जा रहा था. दूल्हे की मोत के बाद भी परिजनों ने जल्द बाजी दिखाते हुए अंतिम संस्कार कर दिया वही अंतिम संस्कार में भी कई लोग शामिल हुए थे. परिवार जन इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी अभी भी मास्क लगाने से बच रहे है जिसके बाद पुरे इलाके को कन्टेनमेंट जॉन घोषित करके सील कर दिया गया है.

इससे पूर्व भीलवाड़ा में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी जहा दूल्हे के परिजनों पर साढ़े छह लाख का जुर्माना लगाया गया था परन्तु पालेगंज मामले में दूल्हे की मृत्यु के कारण अधिकारी किसी अन्य प्रकार की परेशानी परिवार वालो पर नहीं डाल रहे है लेकिन अब कस्बे वाले परिवार का सामाजिक बहिष्कार करते हुए दिख रहे है.             

No comments