TRAVEL GUIDES

Breaking News

मुर्गी ने दिया चूजे को जन्म, विशेषज्ञों के उड़े होश

इच्छापुर, में अजीबो गरीब मामला सामने आया है जिसे देखने के लिए लोगो में एकाएक होड़ मच गई तो वही विशेषज्ञ अपने बाल नोचते हुए दिखाई दिए. दरसल मुर्गी पालन करने वाले अम्बिका मांजी और ग्रामीण उस वक़्त हैरान रह गए जब अम्बिका मांजी की एक मुर्गी ने अंडे की जगह एक चूजे को जन्म दिया जिसे देखकर उनके होश उड़ गए जिसके बाद प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई. वही प्राचीन काल से ही चल रहे सवाल " पहले मुर्गी आई या अंडा" का भी ग्रामीणों के पास अब जवाब है. हालांकि कुछ समय के पश्चात चूजे कि मृत्यु हो गई थी परन्तु मुर्गी पूर्णरूप से स्वस्थ बताई जा रही है.

अम्बिका मांजी का कहना है की वह और उनके कुछ सहयोगी जब बैठे हुए थे तब उनकी नज़र एक मुर्गी पर पड़ी जो की अन्य मुर्गियों से काफी दुरी बनाकर दूसरी जगह बैठी हुई थी एकबार तो उनको लगा की मुर्गी अंडा देने के लिए दूर बैठी हुई है परन्तु काफी समय होने के बाद कब सहयोगी ने मुर्गी को हटाकर देखा तो हैरान रह गया मुर्गी ने एक चूजे को जन्म दिया था देखते ही देखते खबर पुरे इलाके में फेल गई व कई लोगो की भीड़ चूजे को देखने के लिए इक्क्ठी हो गई.

वही नुआपाड़ा जिले के पशुचिकित्सक का कहना है की यह मामला उनके लिए एकदम नया है संभावना है की अंडा मुर्गी के प्रजनन तंत्र में विकसित हो गया होगा जिससे यह घटना देखने को मिली है इससे पूर्व भी श्रीलंका व भारत में ही ऐसी घटना देखने को मिली थी  

No comments