TRAVEL GUIDES

Breaking News

हर सामने वाला कोरोना पॉजिटिव, कोरोना वायरस को लेकर सीएचएमओ ने दि बड़ी हिदायत

उदयपुर, शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की  संख्या को देखते हुए अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके तहत सीएचएमओ दिनेश खराड़ी ने बताया की  अगस्त महीने में लोगो की लापरवाही व क्लोज कॉन्टेक्ट की वजह से कोरोना वायरस का प्रकोप तेज़ी से फेल रहा हे जिसके चलते शहर में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1723 के आंकड़े के पार चली गई हे. सीएचएमओ दिनेश खराड़ी ने आम जन से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसे महत्वपूर्ण आदतों को अपनाने के लिए प्रेरित किया जिसकी जानकारी सोशल मिडिया पर भी साजा की गई हे.         

दिनेश खराड़ी के मुताबिक जब तक आमजन जागरूक नहीं होंगे तब तक कोरोना की चेन को तोड़ पाना मुश्किल हे आमजन को अपनी आदत बदलने के लिए यह समझना होगा की सामने मौजूद हर व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हे तभी सभी के द्वारा मिलकर कोरोना को हराया जा सकता हे. राजस्थान में अभी तक कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54890 पर पहुंच चूका हे जबकि 812 लोगो को कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गवानी पड़ी हे. 

 वही बात करे भारत की तो पुरे देश में अभी तक कुल कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों का आंकड़ा 23,29,642 पर पहुंच चूका हे राहत की खबर यह हे की रूस ने कोरोना वाइरस के वेक्सीन को बनाने में सफलता हासिल करली हे परन्तु वेक्सीन को भारत में आने के तक लोगो को जागरूकता से कोरोना को हराना हे.       

No comments