TRAVEL GUIDES

Breaking News

my name is khan मूवी ने तोडे थे दुनिया भर के सारे रिकॉर्ड, इस हॉलीवुड डाइरेक्टर ने कही थी शाहरुख़ खान के लिए यह बात

मुंबई, आज हम आपके लिए लाए है एक ऐसी स्टोरी जिसे सुन कर आपका सीना गर्व से फूल जाएगा 2010 तक पूरी दुनिया में ऐसी धारणा थी की भारतीय सिनेमा जगत में बस कुछ चुनिंदा किस्म की ही फिल्मे बनाई जाती है जो की दुनिया के कई देशो की समज से परे है फिर उसी वर्ष भारत के साथ साथ दुनिया भर में एक फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम था "माय नेम इज खान" जिसमे भारतीय फिल्म जगत की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी शाहरुख़ खान और काजोल नज़र आए थे व फिल्म का निर्देशन किया था कारण जोहर ने देखते ही देखते यह फिल्म पूरी दुनिया में सबसे पसंद की जाने वाली फिल्म बन गई थी.

दुनिया के सबसे बड़े फिल्म डाइरेक्टर में से एक jems camerun जिन्होंने टाइटेनिक व अवतार जैसी फिल्मो का निर्देशन किया है वह भी इस फिल्म को देखने के बाद मिडिया में यह कहने से खुद को रोक नहीं पाई थे की माय नेम इस खान उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म है इस फिल्म को देखने के बाद जेम्स कैमरून ने कहा था की वह शाहरुख़ के प्रशंसक बन चुके है. आपको बतादे की जेम्स कैमरून के अलावा भी दुनिया भर के कई और बड़े नाम इस फिल्म के दीवाने हो गए थे.


माय नेम इस खान भारत की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 2010 मे विदेशी सिनेमाघरो में 100 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई की थी वही इस फिल्म को दुनिया भर में 84 से ज्यादा अवार्ड में नामांकन मिले थे जबकि 25 से ज्यादा अवार्ड अपने नाम करने में सफल रही थी जिनमे इंटरनेशनल इंडियन  फिल्म अकेडमी अवार्ड भी शामिल है. पूरी दुनिया उस वक़्त भारतीय सिनेमा का विरोध भी किया गया था जिसका कारण था भारत की और से माय नेम इस खान मूवी को ऑस्कर के लिए नामांकित नहीं करना  क्यूंकि पूरी दुनिया में शाहरुख़ खान के प्रशंसको का कहना था की यह फिल्म 2010 की सर्वश्रेश्ठ फिल्म थी जिसे ऑस्कर मिल सकता था.


इस फिल्म के बाद यह चर्चा भी जोरो पर थी की जेम्स कैमरून ने शाहरुख़ खान को एक फिल्म का ऑफर भी दिया था जिसे शाहरुख़ खान ने यह कहते हुए मना कर दिया था की में किसी और देश में जाकर फिल्म करने की बजाय यह ज्यादा पसंद करता हु की दूसरे देश की हस्तिया मेरे देश में आकर फिल्म का निर्माण करे जिससे में अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर सकू.          

No comments