TRAVEL GUIDES

Breaking News

गहलोत पर पुनिया का वार, वसुंधरा राजे पर दिया था यह बयान

 राजे को लेकर गहलोत के बयान पर BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पलटवार किया है। गहलोत ने वसुंधरा राजे के बारे में बोलते हुए कहा था- उनके साथ BJP जो अन्याय कर रही है, वो भी सबके सामने है। पूनिया ने ट्वीट कर गहलोत को कहा- 'डूंगर की बलती दिखै, पगां की बलती कोनी दिखे।



इस राजस्थानी कहावत का मतलब ये है कि अपने पैरों के पास जलती आग तो दिखाई नहीं देती, दूर पहाड़ पर जलती हुई आग दिखाई दे जाती है। पूनिया ने देसी कहावत के जरिए- गहलोत पर सियासी पलटवार करते हुए उन्हें आईना दिखाया है कि गहलोत को अपनी पार्टी कांग्रेस के दोष नहीं दिख रहे हैं, दूसरी पार्टी ‌BJP के दिखाई दे जाते हैं।


गहलोत और पायलट खेमे में बंटी राजस्थान कांग्रेस की फूट पर निशाना

कांग्रेस पार्टी में भीतरी घमासान चल रहा है। पूनिया ने इशारों में गहलोत को सियासी जवाब दिया है। पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट और CM गहलोत के खेमे में राजस्थान में कांग्रेस पार्टी बंटी हुई है। आपसी खींचतान के बीच गहलोत सरकार 92 विधायकों से इस्तीफे भी लिखवाकर विधानसभा अध्यक्ष को दिलवा चुकी है। गहलोत सरकार ने ही 92 इस्तीफों का दावा किया है, जो अब तक स्पीकर ने स्वीकार नहीं किए हैं। कांग्रेस सरकार और पार्टी में चल रही गुटबाजी और अंदरूनी लड़ाई जब से सरकार बनी है, तभी से चल रही है। 2020 में भी सियासी संकट के दौरान गहलोत सरकार को बाड़ेबंदी में इसी कारण जाना पड़ा था।

No comments