TRAVEL GUIDES

Breaking News

ट्रेन रुकी तो पता चला प्रवासी मजदुरो की मोत हो चुकी हे, मजदूरो की मोत की वजह जानकर रूह काँप जाएगी

देश में गरीब जनता व मजदूरों की कद्र केवल चुनाव के वक़्त की जाती हे बाकी वह हजारो किलोमीटर पैदल चले तो कोई सुध लेने वाला नहीं हे ऐसा ही एक हादसा प्रवासी मजदूरों को छोड़ने के लिए चलाई गई ट्रैन में देखने को मिला जहा 5 मजदूरों मृत पाए गए और किसी को इस बात की जानकारी ही नहीं थी जो सरकार के उन दावों की भी पोल खोलती हे जिसमें कहा जा रहा हे की मजदूरों को लम्बा समय होने के कारन भोजन व्यवस्था सरकार के द्वारा ही की जाएगी.
बड़लिया , बनारस व  दानापुर जाने वाली स्पेशल ट्रैन में पांच मजदूरों के शव मिले हे यह ट्रेने मुंबई,सूरत व पांच अलग अलग शहरो से आई थी रेलवे के मुताबिक़ इनमे से तीन मजदुर पहले से ही बीमार थे. मुंबई से हावड़ा जाने वाली ट्रेन में हिज्बुल रहमान की रायपुर में मोत हुई हे. वही सूरत से जौनपुर लोटे तीन मजदूरों की तेज बुखार सांस लेने में दिक्कत के बाद मोत हो गयी जिन्हे  स्थानीय लोग कोरोना संदिग्ध मान रहे हे पर डॉक्टर ने लापरवाही दिखाते हुए केवल एक व्यक्ति के ही सेम्पल लिए हे.

पटरी पर सो रहे मजदूरों की दर्दनाक मोत  
उत्तर प्रदेश के चंदौली में ट्रैन की पटरी पर सो रहे चार श्रमिकों की श्रमिक स्पेशल ट्रैन से काटकर मोत हो गयी इनमे से 3 महिला मजदुर थी.   
  
दूध न मिलने से 4 साल के मासूम ने तोडा दम 
दिल्ली में अपना सारा सामान ओने पोने दाम में बेचकर घर जा रहे मकसूद आलम को मुज्जफर नगर जैसे स्टेशन पर दूध नहीं मिल सका वही उनके 4 साल के मासूम ने दम तोड़ दिया.

  

No comments