TRAVEL GUIDES

Breaking News

जल्द होगी Tiktok समेत अन्य चाइनीस एप्लीकेशन की वापसी, देश वासियो की भावनाओ से खिलवाड़

भारत सरकार की और से टिकटोक समेत 59 चाइनीस एप्लीकेशन पर सुरक्षा कारणों की वजह से प्रतिबंध लगाया गया है जिसके बाद इन एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से हटा लिया गया था जिसके बाद देश में कई लोग सरकार के इस फैसले से खुश दिखे तो कई एप्लीकेशन यूजर नाराज भी थे. टिकटोक इंडिया व कई चाइनीस कम्पनियो के भारतीय अधिकारियों से जब इस मामले पर बात की गयी तो उन्होंने जल्द से जल्द एप्लीकेशन के प्ले स्टोर पर लौटने के संकेत दिए है.

टिकटोक इंडिया के प्रमुख निखिल गांधी ने बताया की भारत सरकार ने 59 एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाया है जिनमे लोकप्रिय टिकटोक भी शामिल है जिसके बाद हमे संबंधित सरकारी स्टेकहोल्डर से मिलने के लिए बुलाया गया है ताकि हम अपना स्पष्टीकरण दे सके टिकटोक शुरू से ही भारतीय कानून के नियमो के अंतर्गत काम करता आया है जिसके लिए टिकटोक प्रतिबद्ध है वही टिकटोक इंडिया ने अपने किसी भी यूजर का डाटा चीन या किसी अन्य सरकार के साथ साजा नहीं किया है न ही भविष्य में किसी दबाव के चलते करेगा. टिकटोक यूजर की प्रिवेसी को सबसे ज्यादा महत्व देता है वही निखिल गांधी ने टिकटोक बेन को अस्थाई बताते हुए जल्द इसके प्लेस्टोर पर लौटने की उम्मीद जताई है.

 चीन सरकार ने दिया बड़ा बयान 

चिनी सरकार के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा की वह टिकटोक और वी चेट जैसे चिनी एप्लीकेशन पर भारत सरकार के प्रतिबंध लगाने के फैसले पर चिंतित है व पुरे मामले पर वेरिफिकेशन कर रहे है  वही भारत सरकार के पास चिनी व्यवसायों के अधिकारो को बनाए रखने की जिम्मेदारी है.   

विशेषज्ञों का कहना है की चिनी एप्लीकेशन पर प्रतिबंध अस्थाई है है व सरकार की और सिमा पर जारी तनाव के चलते चीन पर दबाव बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है जिसके बाद सिमा पर स्थिति सामन्य होने के बाद जल्द ही कई चिनी एप्लीकेशन प्लेस्टोर पर फिर से दिख सकते है. 

No comments