TRAVEL GUIDES

Breaking News

नितीश सरकार ने 5 साल से नहीं दिया शिक्षकों को वेतन, शिक्षक ने हाथ व गला काट खून से लिखा "भर्ष्टाचार मुर्दाबाद"

बिहार, बिहार में बढ़ते भर्ष्टाचार की एक बार फिर पोल खुलते हुए नज़र आ रही है हालांकि मुख्यमंत्री नितीश कुमार यादव लगातार अपने कार्यकाल में किये जाने वाले कार्यो की बढ़ चढ़ कर तारीफ़ करते हुए नज़र आते है परन्तु आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना सामने आती है जिससे उनके दावों से सच्चाई कोसो दूर नज़र आती है ऐसे ही दावों ली पोल एक शिक्षक की आत्महत्या की कोशिश के बाद खुली है जिसे सुनकर हर कोई दंग है.

आपको बतादे की बिहार के सीतामढ़ी  शिक्षा विभाग के शिक्षक संजीव कुमार ने सरकारी भर्ष्टाचार से तंग आकर पहले अपने हाथ की नस काट ली और अपने खून से दीवार पर "भर्ष्टाचार मुर्दाबाद" लिखा जिसके बाद उन्होंने अपने गले को भी काट दिया. जब लोगो की नज़र शिक्षक संजीव कुमार पर पड़ी तो हर कोई दंग रह गया व गंभिर अवस्था में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.जहा उनका इलाज चल रहा है व स्थिति गंभीर बताई जा रही है. जिसके बाद उनको मुज्जफरपुर रेफर किया गया है.

आपको बतादे की बिहार के कई शिक्षकों को पिछले पांच सालो से वेतन नहीं मिला है जिस कारण वह तनाव में चल रहे है और घर का गुजरा करना भी मुश्किल हो रहा है जिसके चलते संजीव कुमार ने यह कदम उठाया है. वही घटना के बाद कई शिक्षकों ने इक्क्ठा होकर शिक्षा विभाग कार्यालय और कलेक्ट्री के बहार धरना प्रदर्शन किया जिसके चलते कलेक्टर के आदेश पर संजीव कुमार के खाते में करीब ढाई लाख रूपए तत्काल प्रभाव से डाले गए है.    

No comments