TRAVEL GUIDES

Breaking News

राजस्थान के इन डॉन का चलता था पुरे भारत में सिक्का, अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े थे तार

जयपुर, राजस्थान का उदयपुर शहर पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए पहचाना जाता है परन्तु एक समय ऐसा भी था जब राजस्थान के उदयपुर शहर में जन्मे कुख्यात अपराधियों की वजह से उदयपुर शहर को दूसरा अंडरवर्ड व छोटा मुंबई जैसे नामो से जाना जाता था आज हम आपको ऐसे ही अपराधियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने राजस्थान सहित कई राज्यों की पुलिस की नाक में दम कर रखा था. एक समय ऐसा भी था जब राजस्थान सहित कई राज्यों में युवा अपराधी इनके जैसा बनना चाहते थे.

इक़बाल खान 

इक़बाल खान राजस्थान अंडरवर्ड का वह नाम है जिस पर  उदयपुर की आबो हवा में दहशत फैलाने का आरोप है वही माफिया और अंडरवर्ड में इक़बाल खान को टाइगर के नाम से जाना जाता था. आपको बतादे की हत्या, फिरौती,अपहरण व तस्करी जैसे कई संगीन आरोप इक़बाल खान पर थे वही अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी इकबाल खान के सम्पर्क होने की वजह से पुलिस ने कई बार पूछताछ भी की थी. गैंगवारी के चलते इकबाल खान की हत्या करदी गई थी. अपराधियों में इकबाल खान का खौफ इतना था की उनको गोली मारने के बाद आरोपी खुद ही जेल में सरेंडर कर चुके थे, वही इकबाल खान के खौफ का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की मरने के इतने सालो बाद भी गुजरात व महाराष्ट्र के कई व्यपारियो से उनके नाम पर वसूली की जाती है.

मोहम्मद मुश्ताक खान 

मोहम्मद मुश्ताक खान महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान को जोड़ने वाली अंडरवर्ल्ड की एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में जाना जाने वाला नाम है. मोहम्मद मुश्ताक खान को राजस्थान के सबसे बड़े शराब तस्कर के रूप में जाना जाता है. मोहम्मद मुश्ताक खान मुंबई के मशहूर डॉन हाजी मस्तान व गुजरात के अब्दुल लतीफ़ के करीबियों में से एक माने जाते है    मुश्ताक खान के वर्चस्व का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की जब तक वह शराब तस्करी में लिप्त थे तब तक उनके एरिया में पुलिस चौकी नहीं बन पाई थी. हालाँकि दिनेश ऐन एम के कार्यकाल में मुश्ताक खान के सारे गैर कानूनी काम बंद हो गए थे जिसके कारण आज वह आम जिंदगी जीने को मजबूर है.        
  

No comments