TRAVEL GUIDES

Breaking News

पाली के युवक ने चाँद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, रूपए देकर आप भी खरीद सकते है चंद्रमा पर जमीन

चाँद को देख कर मन में कई सवाल आते है की क्या वहां पर भी हमारे जैसे लोग रहते होंगे या इससे जुड़े कई सवाल मन में चलते रहते है लेकिन अब कई लोग ऐसे भी है जो चाँद के कुछ हिस्सों पर अपना मालिकाना हक़ रखते है, ऐसा मुमकिन हो पाया है अमेरिका की एक निजी कंपनी के द्वारा जो चाँद पर ज़मीन बेचने का दावा करती है. जिनसे पूरी दुनिया में कई लोगो ने कई एक्कड़ ज़मीन खरीदी है. अब इस सूचि में एक और नया नाम जुड़ गया जो की भारतीय है. 

राजस्थान के सोजतरोड ( पाली ) निवासी राजेश सीतामणी ने दावा किया है की उन्होंने अमेरिकी कम्पनी से चन्द्रमा पर एक एक्कड़ ज़मींन खरीदी है जिसके वह अधिकृत मालिक बन गए है. जिसके एवज में अमेरिकी कम्पनी ने राजेश सीतामणी को कई बांड और अन्य दस्तावेज दिए गए है. इससे पूर्व हैदराबादी व्यवसायी और स्वर्गीय फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी चन्द्रमा पर अपनी जमीन खरीद चुके है.

एक एकड जमीन के लिए इतनी चुकानी पड़ती है कीमत 

चन्द्रमा पर शोध के लिए अमेरिकी कम्पनी के द्वारा ज़मींन बेचीं जाती है जिसकी कीमत पृथ्वी से काफी कम है आपको बतादे की चन्द्रमा पर एक एकड़ ज़मींन खरीदने के लिए आपको करीब 37.50 डॉलर रूपए चुकाने पड़ते है यानी भारतीय रूपए के हिसाब से कुल 1758 रूपए.

No comments