TRAVEL GUIDES

Breaking News

उदयपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1815 के पार, सुपर स्प्रेडर बिना सर्टिफिकेट के नहीं कर पाएंगे व्यापार

उदयपुर, राजस्थान का कश्मीर कहे जाने वाले जिलों की नगरी उदयपुर में एकाएक पूर्व जिला कलेक्टर आनंदी के द्वारा उठाए गए कड़े कदमो से शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई थी परन्तु आनंदी के तबादले के बाद से लेकर अभी तक कोरोना वाइरस बेकाबू हो होता दिखाई दे रहा हे जिसके चलते प्रशासन के उप्पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हे. हालांकि नए जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा के द्वारा भी कई कदम उठाए गए हे परन्तु कोरोना वाइरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हे.

सीएमएचओ दिनेश खराड़ी के अनुसार जिले में आज कुल 97 लोगो के कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए गए थे जिनमे शाम की रिपोर्ट आने तक कुल 55 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हे जिससे शहर में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ कर 1815 पर पहुँच चुकी हे. जिनमे कोरोना वॉरियर समेत 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हे.  

सुपरस्प्रेडर को जांच करवाना होगा अनिवार्य 

स्वास्थ विभाग के अनुसार शहर में अब सुपर स्प्रेडर की सूचि में आने वाले सभी लोगो को कोरोना जांच करवाना अनिवार्य होगा जिसके तहत उन्हें सर्टिफिकेट दिया जाएगा, सेम्पल लेने के लिए शहर में 7 सेम्पल कलेक्टिंग पॉइंट बनाए गए हे  2 अगस्त के बाद बिना सर्टिफिकेट वाले लोग व्यपार नहीं कर पाएंगे. 

No comments