TRAVEL GUIDES

Breaking News

बेंगलुरु- दंगे भड़काने के आरोप में SDPI के मुजम्मिल पाशा की हुई गिरफ्तारी 150 से ज्यादा युवको पर मामला दर्ज

बीती रात बेंगलुरु में भड़के साम्प्रदायिक दंगो पर हो रही जांच में एक बार फिर राजनैतिक दबाव देखा जा रहा हे जिसके चलते अब एसडीपीआई के नेता मुजम्मिल पाशा की गिरफ्तारी की गई हे पुलिस के द्वारा मुजम्मिल पाशा पर आरोप लगाया गया हे की वह और उनके सहयोगियो ने मिलकर दंगे की आंग को भड़काया हे जिसके तहत कांग्रेस नेता  व विधायक अखंड श्रीनिवासन मूर्ति के मकान, 200 से ज्यादा वाहनों में आगजनी व पुलिस कर्मियों से हाथापाई की गई अब तक पुरे मामले में 150 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चूका हे.

क्यों भड़का विवाद 

पुलिस के अनुसार कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवासन मूर्ति के भतीजे ने सोशल मीडिया साइट पर मुस्लिम धर्म के पैगम्बर मुहम्मद साहब को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी जिसके बाद से रात करीब 9.30 पर अचानक विधायक के घर के बाहर भीड़ इक्क्ठा हो गई व आगजनी शुरू हो गई. पुलिस के अनुसार मामले को बढ़ता देख विधायक के भतीजे के द्वारा विवादित पोस्ट को हटा लिया था. जिसके बाद आरोपी पर धार्मिक भावनाए भड़काने का आरोप  लगा कर जांच शुरू कर दि गई हे. 

फिर उठी एसडीपीआई के प्रतिबंध की मांग 

पुरे विवाद में एसडीपीआई का नाम आने के बाद से देश में एक बार फिर एसडीपीआई को प्रतिबंधित करने की मांग उठ गई हे  इससे पहले भी शाहीन बाग़ दिल्ली में हुए दंगे में भी एसडीपीआई का नाम आया था जिसके बाद कई राजनैतिक पार्टियों ने भी एसडीपीआई पर प्रतिबंध की मांग की थी. 
              

No comments