TRAVEL GUIDES

Breaking News

जिनपिंग ने दिए युद्ध की तैयारियो के आदेश,प्रधानमंत्री मोदी ने लिया हालात का जायजा

कोरोना वायरस से भारत के साथ साथ पूरी दुनिया त्रस्त हे जिसकी वजह पूरी दुनिया के बड़े नेता चीन को मान रहे हे अपने उप्पर लगे आरोपों को दबाने के लिए व भारत का दुनिया में बढ़ता मान से आग बबूला हुए चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हे भारत ने अपनी सुरक्षा में बढ़ाए कदम के बाद से बोखलाए चिन के राष्ट्रपति सही जिनपिंग ने सेना को युद्ध के लिए तैयार रहे के आदेश दिए हे.
कैलाश मानसरोवर के लिए सीमा तक बनाई गयी सड़क व जरुरी इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण से चीन बोखला गया हे जिसकी वजह से उसने भारतीय सीमा पर सेनिको व सैन्य उपकरणों की तादात बढ़ा दी हे वही करीब 100 से ज्यादा सैन्य ठिकाने व अस्थाई बनकर बनाने का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया हे.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिया हालात का जायजा 
लद्दाख  लाच पर बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर आपात बैठक बुलाई जिसमे तीनो सेना प्रमुख के साथ साथ अजित डोवल भी मौजूद रहे जिसमे लाच पर बढ़ रहे तनाव की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने ली व  सेना को चीन के हर हथकंडे को नाकाम करने के आदेश दिए हे जिसके बाद सेना ने लाच पर चीन के बराबर ही सेनिको की तैनाती की हे.

निर्माण कार्य जारी रहेंगे 
देश के रक्षामंत्री राजनाथ सींह ने तीनो सेना प्रमुख से बात करने के बाद कहा की सिमा पार जारी निर्माण कार्य हर हालात में चालु रहेगा वही हमारी सेना किसी भी देश को जवाब देने में सक्षम हे जिसके बाद लाच पर जवानो की संख्या बढ़ा दी गयी हे.        

No comments