TRAVEL GUIDES

Breaking News

हिटमेन ROHIT SHARMA को नवाजा जाएगा खेल रत्न सम्म्मान से,BCCI ने भेजा नामांकन

अपनी आतिशी पारी की बदौलत गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के नाम अब एक और सम्मान जुड़ने वाला हे जिसकी कल्पना देश के लिए खेलने वाला हर खिलाड़ी करता हे इससे बड़ा सम्मान शायद ही किसी खिलाड़ी के लिए होगा। रोहित शर्मा को 2019 में इससे पहले क्रिकेटर ऑफ़ थे ईयर के सम्मान से नवाज़ा जा चूका।
अपने बेहतरीन प्र्दशन के दम पर देश को कई जित दिलाने वाले रोहित शर्मा का नाम BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय पुरस्कार खेल रत्न के लिए नामांकित किया हे जिसके बाद रोहित शर्मा के चाहने वालो की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।  सौरव गांगुली ने बताया की देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं होता परन्तु राष्ट्रीय खेलो के सबसे बड़े सम्मान के लिए नामांकित होना आपकी मेहनत व देश का नाम पूरी दुनिया में ऊँचा करने के जज्बे को बताता हे। रोहित शर्मा सबसे जयदा छक्के मारने वाले भारतीय खिलाड़ी हे वही पहले टेस्ट मैच में ही दोहरा शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय हे अगर उनकी उपलब्धि की बात की जाए तो शब्द कम पड़ सकते हे परन्तु इस महान खिलाड़ी की उपलब्धिया खत्म नहीं होगी वही ट्वविटर पर एक प्रशंसक ने लिखा की इस पुरस्कार के लिए सबसे सही इंसान को चुना गया हे जो सच में इसके कबील हे।
रोहित शर्मा के अलावा इशांत शर्मा, शिखर धवन व दीप्ती शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया हे। भारतीय कप्तान विराट कोहली वर्ष 2018 में आखरी ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हे खेल रत्न का पुरस्कार दिया गया था 

No comments