TRAVEL GUIDES

Breaking News

unlocked 2.0 की नई गाइडलाइन हुई जारी, प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार शाम 4 बजे करेंगे देश को सम्बोधित

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए भारत सरकार ने अनलॉक 2.0 की नई गाइडलाइन सोमवार रात्रि को जारी की है जिसके तहत देश मे कन्टेनमेंट जॉन में सख्ती से 31 जुलाई तक लॉक डाउन का पालन करवाया जाएगा जबकि अन्य हिस्सों में कई छूट दी गई है. गाइडलाइन के मुताबिक रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा वही स्कूल, कोलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध रहेगा.

वही पीएमओ की और से भी जानकारी दी गयी है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे देश को सम्बोधित करेंगे हालाँकि सम्बोधन का विषय अभी बताया नहीं गया है परन्तु विशेषज्ञों का कहना है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने व अनलॉक 2.0 को लागू करने के विषय पर देश वासियो को सम्बोधित कर सकते है.

इन पर पड़ेगा गाइडलाइन का असर 

मेट्रो, स्विमिंग पूल, सिनेमाघर, बार, ऑडिटोरियम, जिम, असेम्ब्ली हॉल पूर्णतया बंद रहेंगे.

केंद्र सरकार व राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी ट्रेनिंग स्कूल को 15 जुलाई तक खोलने के आदेश दिए जा सकते है जिसके लिए अलग से गाइडलाइन जारी होगी.

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा, स्वास्थ संबंधित व अतिआवश्यक जरूरत पड़ने पर विशेष पास के जरिये यात्रा की अनुमति मिल सकती है.

रेल यात्रा व हवाई यात्रा जो पहले से जारी है उनकी सेवाए देशवासियो के लिए जारी रहेगी.

शॉपिंगमाल, धार्मिक स्थल,  होटल, रेस्त्रा व रेस्टोरेंट में पहले की तरह छूट जारी रहेगी.

 राजनितिक सामाजिक व धार्मिक यात्रा व रैली पर पूर्णतया रोक रहेगी वही देश में नागरिको को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा.

No comments