TRAVEL GUIDES

Breaking News

स्कूल माफिया के खिलाफ राजस्थान सरकार सख्त, स्कूल खुलने तक नहीं देनी होगी फीस

कोविद-19 के बिच कई स्कूल वाले ऑनलाइन वीडियो क्लास के नाम पर अभिभावकों से जबरन वसूली की कोशिश क्र रहे थे जिसके बाद राज्य समेत कई पुरे देश में कई बच्चो के माता पिता   सड़को पर अपनी जान जोखिम में डाल कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नज़र आए थे, अभिभावको का कहना है की वह पहले से ही लॉक डाउन की मार जेल रहे है वही अब स्कूल वाले ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस में बढ़ोतरी कर फीस वसूलने पर अड़े हुए है जो की गलत है.

ऐसे में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अभिभावकों का दखः समझते हुए शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को सख्त आदेश दिए थे जिसके बाद शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर यह जानकारी साजा की की 30 जून तक स्कूलों में फीस भरने के आदेश को बढ़ा दिया गया है  अब स्कूल खुलने तक किसी भी प्रकार की फीस नहीं जमा करानी होगी इसके आदेश जारी कर दिए गए है.

वही जबरन फीस वसूली करने वाले स्कूलों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी वही फीस नहीं जमा कराने पर स्कूल प्रशासन किसी भी बच्चे का नाम नहीं काट पाएगा. इस फैसले के बाद अभिभावकों ने राहत की साँस ली तो वही स्कूल प्रशासन फैसले का विरोध करते हुए नज़र आए.      

No comments